राजस्थान विधानसभा में हुआ हंगामा

0
517

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा

हनुमान बेनीवाल और राजेंद्र राठौड़ के बीच हुई जोरदार बहस

जयपुर– विधानसभा का तीसरा दिन आज सुबह 11 बजे शुरू हुआ…आज राज्यपाल कल्याण सिंह अपना अभिभाषण पढ़ ही रहे थे कि तभी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के विधायक बेनीवाल खड़े हुए और मूंग खरीद का मामला उठाते हुए पूर्व सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने लगे…इस दौरान बेनीवाल और राजेंद्र राठौड़ के बीच बहस हो गई और जमकर हंगामा शुरू हो गया….हंगामा बढ़ते देख विधानसभा की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया…नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने भी बेनीवाल के व्यवहार पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इससे सदन की गरिमा को चोट पहुंची है और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि सदस्यों को पुरानी बाते भूल कर नई शुरूआत करनी चाहिए।

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद राष्ट्रगान हुआ…और राज्यपाल सदन से रवाना हो गए…राज्यपाल के सदन से जाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने इस घटना पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ऐसी हरकत शर्मनाक है। सीपी जोशी ने भविष्य में ऐसी हरकत करने पर कड़े कदम उठाए जाने की बात कही।

विधानसभा के सदन के बाद विधानसभा की कार्य सलाहकार समिति का गठन किया जाएगा। इसमें कुल 15 विधायकों को जगह मिल सकती है, जिनमें 8 कांग्रेस, 3 भाजपा, बीएसपी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का एक-एक और एक निर्दलीय विधायक को शामिल किया जा सकता है। इस सलाहकार समिति के अध्यक्ष सीपी जोशी होंगे। इस सलाहकार समिति में शांति धारीवाल, नरेंद्र बुड़ानिया, महेश जोशी, महेंद्रजीत मालवीय, परसराम मोरदिया, राजकुमार शर्मा, राजेंद्र पारीक और शकुंतला रावत को शामिल किए जा सकता है। भाजपा से किरण माहेश्वरी, कालीचरण सर्राफ, और राजेंद्र राठौड़ को जगह मिल सकती है। वहीं रालोपा से हनुमान बेनीवाल को और इसके अलावा विधायक लाखन सिंह और संयम लोढ़ा भी इस समिति में शामिल किए जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here